मंगलवार, 7 जनवरी 2020

Amazon Echo Auto Alexa: जनवरी 2020

Amazon Echo Auto Alexa


Amazon Echo Auto Alexa
अमेज़ॅन इको ऑटो एलेक्सा

म्यूजिक स्ट्रीमिंग और स्मार्ट स्पीकर की लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि के साथ, अमेज़ॅन ने अपने इको रेंज के स्मार्ट स्पीकर और उपकरणों को भारत में एकमात्र विकल्प बनाने के प्रयासों पर दोगुना-से-ज़्यादा कर दिया है। कंपनी ने अब भारत में अपना नवीनतम उत्पाद, अमेज़न इको ऑटो, 4,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। डिवाइस को विशेष रूप से कार में उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है, और कार में अमेज़ॅन की एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट की पहुंच सक्षम कर दी है। उपयोगकर्ता किसी भी एलेक्सा-लिंक्ड स्ट्रीमिंग सेवाओं से संगीत को स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे, साथ ही विभिन्न विषयों पर एलेक्सा से जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं।

अमेज़ॅन इको ऑटो अब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, और इसे 15 जनवरी से भेजना शुरू कर दिया जाएगा। डिवाइस 12 V इलेक्ट्रिकल सॉकेट से कनेक्ट होता है जो आमतौर पर ज्यादातर कारों में पाया जाता है, और कनेक्टिविटी के लिए आपके स्मार्टफोन पर एक ऐप पर निर्भर करता है। 'एलेक्सा' वेक शब्द को सुनने के लिए डिवाइस में आठ माइक्रोफोन हैं, और स्ट्रीमिंग संगीत, ऑडियोबुक, स्थलों की जानकारी और रुचि के बिंदुओं, एलेक्सा स्किल, और अधिक चीज़ों के लिए भी उपयोग प्रदान करता है।

डिवाइस में स्वयं एक स्पीकर नहीं है, और इसके बजाय ऑडियो के लिए 3.5 मिमी केबल या ब्लूटूथ का उपयोग करके आपकी कार स्टीरियो सिस्टम से कनेक्ट होती है। इको ऑटो पर दो बटन दिए गये हैं - एक एक्शन बटन और एक माइक्रोफोन म्यूट बटन - और सामने एक इंडिकेटर लाइट। डिवाइस एक मीडियाटेक MT7697 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, और आप अपने स्मार्टफोन में हैंड्स फ्री वॉयस-नियंत्रित एक्सेस के लिए डिवाइस का उपयोग भी कर सकते हैं। कॉल, मैसेज, और अधिक चीज़ों के लिए भी इको ऑटो का उपयोग करना संभव है।

अमेज़ॅन के पास अब भारत में उपलब्ध इको उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें हाल ही में लॉन्च हुए जैसे इको इनपुट पोर्टेबल, इको फ्लेक्स और इको स्टूडियो शामिल हैं। इको रेंज में सस्ती से लेकर महंगी तक की रेंज शामिल है, जिसमें ज्यादातर उपकरण इन-होम उपयोग के लिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Amazon Echo Auto Alexa: जनवरी 2020

Amazon Echo Auto Alexa अमेज़ॅन इको ऑटो एलेक्सा म्यूजिक स्ट्रीमिंग और स्मार्ट स्पीकर की लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि के साथ, अमेज़ॅ...